Uncategorized

ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतरीं प्रियंका चोपड़ा, कहा- मैं आपके साथ हूं

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने महसा अमीनी और उनकी मौत के बाद ईरान में शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों को अपना समर्थन दिया है.

Advertisement

प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर विरोध प्रदर्शनों में अपनी आवाज बुलंद करने वाली महिलाओं के नाम एक संदेश लिखा है.

Advertisement

उन्होंने लिखा, “ईरान और दुनियाभर में महिलाएं खड़ी हो रही हैं और अपनी आवाज उठा रही हैं. महिलाएं सार्वजनिक तौर पर अपने बाल काटने से लेकर कई अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. ये सब महसा अमीनी के लिए हो रहा है. उनकी जान ईरान की मौरेलिटी पुलिस ने हिजाब ठीक से ना पहनने के कारण ले ली. जिन आवाजों को ज़बरदस्ती से दशकों तक चुप रखा जाता है, जब वे बोलती हैं तो ज्वालामुखी की तरह फूटती हैं और उन्हें रोका नहीं जा सकता.”

“मैं आपके साहस और जो आप पाना चाहती हैं उसे देखकर हैरान हूं. पितृसत्तात्मक व्यवस्था को चुनौती देना और अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना, अपनी जान जोखिम में डालना आसान नहीं है, लेकिन आप साहसी महिलाएं हैं जो हर दिन ऐसा कर रही हैं चाहे इसके लिए कितनी भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े.”

उन्होंने लिखा, “यह तय करने के लिए कि इस आंदोलन का दूर तक क्या प्रभाव होगा, हमें उनकी आवाजों को सुनना चाहिए, मुद्दों को समझना चाहिए और फिर अपनी सामूहिक आवाजों के साथ जुड़ना चाहिए. हमें उन सभी को भी शामिल करना चाहिए जो दूसरो को इसमें शामिल करने के लिए प्रभावित कर सकें.”

“इस जरूरी लड़ाई में अपनी आवाज को शामिल करें. जानकारी लेते रहने के साथ मुखर रहें, ताकि इन आवाजों को अब चुप रहने के लिए मजबूर न किया जा सके. “

“मैं आपके साथ हूं. जिन, जियान, आजादी….औरतें, जिंदगी, आजादी

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button