देश

बहुत लोग इकट्ठा होंगे, खड़गे के घर मीटिंग के बाद नीतीश कुमार; राहुल गांधी ने बताया ऐतिहासिक

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में दिल्ली में आज विपक्षी एकता को लेकर बैठक हुई। नीतीश कुमार अपने साथ तेजस्वी यादव, मनोज झा जैसे नेताओं को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर पहुंचे और लंबी बातचीत हुई। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद थे। मीटिंग के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा अभियान बड़ा है और जल्दी ही बहुत से लोग साथ आएंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग मिलकर अधिक से अधिक पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे। आज हम लोगों की लंबी बात हुई है और एकता की बात तय हुई है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अब हम एक बार फिर से अन्य दलों से बात करेंगे और जो लोग भी राजी होंगे, उन्हें साथ लेकर आगे का फैसला लेंगे। मीडिया के सवालों पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग जिस दिन एक साथ बैठेंगे, उस वक्त देखना। बहुत ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे। वहीं राहुल गांधी ने इस मीटिंग को ऐतिहासिक करार दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष की एकता के लिए यह जरूरी कोशिश है। देश और संस्थानों पर हमला हो रहा है, जिससे मुकाबले के लिए एकजुटता जरूरी हो गई है।

Advertisement

नीतीश कुमार ने कहा, ‘जो खड़गे जी और नीतीश कुमार जी ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करन के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। एकता की यह एक प्रक्रिया है और हम विपक्ष का एक विजन तैयार करेंगे। जो भी पार्टियां हमारे साथ चलेंगी, उन्हें हम साथ लेकर वैचारिक लड़ाई पर आगे बढ़ेंगे। संस्थानों और देश पर आक्रमण हो रहा है। हम सभी लोग मिलकर उसके खिलाफ उतरेंगे।’ वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि अभी आगे और भी मीटिंग्स होने वाली हैं। इसमें विपक्षी एकता का खाका तैयार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button