देश

दो सगी हिंदू नाबालिग बहनों के साथ ‘लव जिहाद’, धर्म छुपाकर मुस्लिम युवक ने की शर्मनाक हरकत

Advertisement

(शशि कोन्हेर) :  यूपी के रहने वाले एक मुस्लिम युवक की इस शर्मनाक हरकत के बाद लोगों को  गुस्सा भड़क उठा। लोगों का आरोप है कि यूपी मुस्लिम युवक द्वारा दो नाबालिग बहनों के साथ ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। आरोप है कि मुस्लिम युवक द्वारा दो नाबालिग सगी बहनों को भगाकर अपने साथ ले जाने के प्रयास किया था, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ के केर्स दज कर उसे जेल भेज दिया है।

Advertisement

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा नाबालिग लड़की को भगाने का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा हे। उत्तराकशी जिले के पुरोला में नाबालिग भगाने की घटना से मचा बवाल शांत नहीं हो पाया कि अब फिर से मोरी में इसी तरह का मामला सामने आया है। आराकोट के किराणू में यूपी मुजफ्फरनगर के एक मुस्लिम विशेष के युवक पर हिन्दू बताकर नेपाली मूल की दो नाबालिग सगी बहनों को भगाकर अपने साथ ले जाने के प्रयास का आरोप है।

Advertisement

इस मामले में स्थानीय लोगों ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जिसके खिलाफ आराकोट चौकी में परिजनों ने तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को दी गई तहरीर में नाबालिग के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटियों की सोशल मीडिया के जरिये यूपी मुजफ्फरनगर निवासी नवाब उर्फ गुड्डू से जान-पहचान हुई। आरोप है कि युवक ने अपना धर्म छुपाते हुए अपने आप को हिन्दू बताया था।

वीडियो कॉल से आरोपी ने 16 और 14 वर्ष की दोनों किशोरियों को बहला फुसलाकर मुंबई में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। आरोपी युवक ने दोनों सगी नाबालिग बहनों को मिलने के लिए त्यूणी में मिलने को बुलाया था। कहा था कि मुंबई में नौकरी दिलाने के बाद शादी करके वहीं रहेंगे। इतना ही नहीं आरोप है कि युवक ने धमकी दी कि यदि किसी अन्य को इस बात को बताया तो जान से मार दूंगा।

मिलने पर ज्ञात हुआ कि उक्त युवक दूसरे समुदाय का है। किशोरियों की मां ने पुलिस से उक्त युवक के विरुद्ध तहरीर देकर सख्त कार्रवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष मोरी मोहन कठैत ने बताया कि मामले की गहनता से छानबीन की जाएगी तथा आरोपी के विरुद्ध जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

बड़कोट में शांति व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया
पुरोला और मोरी में नाबालिग प्रकरण को लेकर जिले में अशांति के माहौल के बीच पुलिस उपाधीक्षक बड़कोट सुरेन्द्र सिंह भण्डारी की अध्यक्षता में थाना बड़कोट पर पीस कमेटी की मीटिंग आयोजित की गई। जिसमें कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस ने स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की।

शुक्रवार को आयोजित बैठक में सीओ बड़कोट ने नगरपालिका अध्यक्ष, स्थानीय व्यापार मंण्डल, होटल एसोसिएशन एवं सभी संगठन के लोगों से आपसी सौहार्द, भाईचारा एवं शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते हुए आमजन की सुरक्षा पर जोर दिया। मीटिंग में क्षेत्र के सभी लोगों ने बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन व अवांछनीय तत्वों की निगरानी की मांग रखी।

पुलिस उपाधीक्षक बड़कोट ने बताया कि पुलिस बाहरी प्रान्तों से जनपद में आने वाले नये व्यक्तियों के लगातार सत्यापन कर रही है। बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन के लिए हमारे द्वारा समय-समय पर विशेष अभियान भी चलाए जाते हैं। असामाजिक व गलत कृत्य करने वाले लोगों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जायेगा। पीस मीटिंग में प्रभारी निरीक्षक बड़कोट गजेंद्र बहुगुणा, नगर पालिका अध्यक्ष अनुपमा रावत आदि थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button