play-sharp-fill
देश

आज कोर्ट में लालू यादव बेटी मीसा भारती और राबड़ी देवी की होगी पेशी

Advertisement

(शशि कोंनहेर) : जमीन के बदले नौकरी केस में दिल्ली स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में आज राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती पेश होंगे। राबड़ी देवी मंगलवार को पटना से नई दिल्ली पहुंची। इससे पहले भी पटना में उनके आवास पर सीबीआई ने घंटों पूछताछ की थी। उसके अगले दिन दिल्ली में लालू यादव से भी पूछताछ हुई थी।

Advertisement

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के कथित आरोपों को लेकर सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। इसी मामले में 6 मार्च को पटना में राबड़ी देवी से करीब तीन घंटे तक सीबीआई की टीम ने पूछताछ की थी। उसके बाद, राजद प्रमुख लालू प्रसाद से भी दिल्ली में पूछताछ की गई थी।

Advertisement

10 मार्च को इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू प्रसाद के पारिवारिक सदस्यों व अन्य करीबियों के यहां छापेमारी की थी। इसमें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव का दिल्ली स्थित आवास भी शामिल था। इसी मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी सहित 14 अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने 27 फरवरी को प्रसाद की बेटी मीसा भारती समेत सभी आरोपियों को समन जारी किया था और उन्हें 15 मार्च को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था।

सीबीआई के बुलावे पर तीसरी बार नहीं हुए पेश तेजस्वी
भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को तीसरी बार सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। इसके पहले दो मौकों पर अलग-अलग कारणों का हवाला देते हुए तेजस्वी पूछताछ से दूर रह चुके हैं। तेजस्वी ने इसके पहले कहा था कि वे अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने पेश नहीं हो सकते हैं। ईडी के छापे के बाद उनकी पत्नी राजश्री यादव की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव और उनका पूरा परिवार जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले के आरोपों में घिरा है। सीबीआई की पूछताछ भी अलग-अलग आरोपियों से हो रही है। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी इसी सिलसिले में तलब किया गया था। इससे पहले चार और 11 फरवरी को तेजस्वी यादव को सीबीआई ने इस मामले में समन जारी किया था। पिछले दिनों ईडी की छापेमारी के दौरान तेजस्वी यादव दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित अपने मकान में मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button