play-sharp-fill
देश

केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज….

Advertisement

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी है। जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच इस मामले में सुनवाई करेगी।

Advertisement

केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है जिसमें ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका खारिज कर दी गई है। शीर्ष अदालत में अपनी अपील में उन्होंने तर्क दिया है कि चुनाव की घोषणा के बाद उनकी गिरफ्तारी प्रेरित थी।



मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से सुप्रीम कोर्ट से मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई है। अपील में कहा गया है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी निष्पक्ष चुनाव पर आधारित लोकतंत्र के सिद्धांतों पर हमला है। ईडी ने राजनीतिक विरोधियों की स्वतंत्रता पर हमला करने के लिए ऐसा किया है।

ईडी के पास ऐसी कोई सामग्री नहीं है जिसके आधार पर पीएमएलए की धारा-19 के तहत अपराध का अनुमान लगाया जा सके। ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी पूरी तरह से सह-अभियुक्तों के बाद में दिए गए विरोधाभासी बयानों के आधार पर की गई है। ये सह-अभियुक्त अब सरकारी गवाह बन गए

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button