देश

केदारनाथ धाम यात्रा मौसम अलर्ट के बाद स्थगित, बदरीनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री धामों पर चेतावनी….जानिए कब तक रहेगी पाबंदी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर बड़ा अपडेट सामने आया है। खराब मौसम की वजह से केदारनाथ यात्रा को रोका गया है। जबकि, गंगोत्री-यमुनोत्री, और बदरीनाथ यात्रा जारी रहेगी। आईएमडी के उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में 03 मई को अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में मौसम अलर्ट और केदारनाथ धाम में हो रही भारी बर्फबारी को देखते हुए बुधवार 03 मई को यात्रा पर 100 फीसदी रोक के निर्देश दिए हैं। किसी भी तीर्थ यात्री को केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Advertisement

मंगलवार को सुबह साढ़े 11 बजे के बाद केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया। मौसम ठीक होते ही यात्रा को दोबारा शुरू किया जाएगा।उत्तराखंड में 2 और 3 मई को मौसम खराब होने के चलते तीर्थ यात्रियों से पहले ही आग्रह किया गया था, लेकिन तीर्थ यात्री धामों में पहुंच रहे हैं। मंगलवार को धाम की ओर तीर्थ यात्रियों को जाने दिया गया है, लेकिन 03 मई बुधवार को केदारनाथ धाम में रुकना संभव नहीं है।

Advertisement


तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस सोनप्रयाग और गौरीकुंड पर तीर्थ यात्रियों को रोक दिया जाएगा। किसी भी तीर्थ यात्री को धाम की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केदारनाथ दौरे पर पहुंचे उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि कि मंगलवार को दोपहर बाद ऋषिकेश और श्रीनगर से आने वाले यात्रियों को भी सुरक्षित स्थानों पर ठहरने को कहा गया है।

यहां से केदारनाथ आने वाले यात्रियों को शहरों में ही रहने को कहा गया है। उन्होंने सभी यात्रियों से अपील करते हुए कि वे बुधवार को पुलिस का पूरा साथ दें ताकि किसी यात्री को यात्रा में कोई भी परेशानी न उठानी पड़े। मौसम खराब है इसलिए बुधवार को केदारनाथ की चढ़ाई कतई न चढ़ें। मौसम ठीक होते ही यात्रा संचालित कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button