छत्तीसगढ़

जशपुर में जिस कलेक्टर पर डॉक्टर से मारपीट का आरोप.. उसी ने बनाई जांच कमेटी…बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने घटना की निंदा करते हुए जांच की मांग की..!

(शशि कोन्हेर) : जशपुर जिले के दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आपातकालीन ड्यूटी पर पदस्थ चिकित्सक ने 25 मई को उनके साथ हुई मारपीट का आरोप जिन कलेक्टर महोदय पर लगाया है… आश्चर्य की बात देखिए की वही कलेक्टर तुरंत जांच कमेटी बिठाने का निर्देश दे रहे हैं। काबिले गौर है कि डॉ नितीश आनंद सोनवानी 25 मई की रात को दुलदुला जशपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आपात ड्यूटी पर तैनात थे। उन्होंने आरोप लगाया है कि उस दौरान निरीक्षण के नाम पर पहुंचे कलेक्टर एवं संसदीय सचिव व निरीक्षण टीम के सदस्यों ने उनके साथ गाली-गलौज धक्का-मुक्की और मारपीट की है।

Advertisement

इस मारपीट से अपमानित और हताश डॉक्टर नीतीश आनंद सोनवानी ने जशपुर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर अपने कलेक्टर एवं संसदीय सचिव तथा अन्य के द्वारा की गई मारपीट की जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसी घटना से मैं बेहद अपमानित महसूस कर रहा हूं। इसलिए मैं स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। आपसे निवेदन है कि आप इस पत्र को गंभीरता से लेकर इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें जिससे भविष्य में किसी चिकित्सक को ऐसे अपमानजनक हालात का सामना ना करना पड़े।

Advertisement


विडंबना देखिए कि इस घटना के सोशल मीडिया में प्रचारित प्रसारित होने के बाद डॉक्टर से मारपीट के आरोपी जशपुर कलेक्टर ने ही आनन-फानन एक जांच कमेटी गठित कर दी।
इस मामले में सवाल यह उठता है कि क्या कोई आरोपी ही भले वह कितने भी बड़े पद पर हो अपने खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए कमेटी गठित कर सकता है क्या।

Advertisement


वहीं बिलासपुर विधायक श्री शैलेश पांडे ने इस पूरी घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि शासन को इस पूरे मामले की जांच कर दूध का दूध और पानी का पानी करना चाहिए। विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि कलेक्टर पर लगे आरोप बहुत गंभीर हैं। शराब के नशे में मारपीट और गाली गलौज का आरोप बहुत बड़ी बात है। उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टर सेवा भाव से कार्य करते हैं और ऐसी घटनाओं से सभी डॉक्टरों का मनोबल टूटेगा। उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से करके जांच की मांग करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button