play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

बिना रेट लिस्ट बेच रहे थे खान-पान का सामान, भड़के एरिया मैनेजर, पकड़ी गई “इस’ फूड प्लाजा के वेंडरों की बदमाशी

Advertisement

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर : जोनल स्टेशन में संचालित कमसम फूड प्लाजा के वेंडरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। प्लेटफार्म सात से आठ जगह पैकेट बंद खाना रखकर वेंडर यात्रियों को बेच रहे थे। लेकिन, एक भी पैकेट में कीमत लिखा स्टीकर नहीं लगा था।

Advertisement

कुछ यात्रियों को खाना पैकेट अधिक रेट में बेच भी दिए। इसी दौरान किसी यात्री ने इसकी शिकायत आईआरसीटीसी से कर दी। इस पर एरिया मैनेजर चंद्रशेखर चंद्रा ने फूड प्लाजा के मैनेजर को बुलाकर जमकर फटकार लगाई। इस मामले में जुर्माना करने की प्रकिया भी शुरू कर दी गई है।

Advertisement


 रेलवे खानपान बिक्री पर काफी सख्त नियम बने हैं। इसके तहत यात्रियों को बासी या खुला सामान नहीं बेचना है। इसके अलावा जिस वेंडर को प्लेटफार्म में फेरी करने की अनुमति है, वह आईकार्ड के साथ यूनिफार्म में रहेगा। सबसे महत्वपूर्ण यह भी है कि जो सामान वह बेच रहा है, उसमें रेत लिस्ट लिखा होना चाहिए। यह व्यवस्था इसलिए कि गई है ताकि ओवरचार्जिंग न हो।

लेकिन, अधिक कमाई के चक्कर मे वेंडर इसे पैकेट में नहीं लगाते। कमसम फूड प्लाजा के कर्मचारियों ने भी यही किया। करीब सात से आठ की संख्या में यह वेंडर जिस समय अहमदाबाद एक्सप्रेस स्टेशन पहुंची पैकेट बन्द कहना बेच रहे थे। लेकिन किसी के पास आईकार्ड नहीं था। इतना ही नहीं रेट लिस्ट भी गायब थे।

कुछ यात्रियों ने इस पर आपत्ति जताई तो वह गलत जानकारी देकर गुमराह करने की कोशिश करने लगे। जबकि हकीकत में उनकी लापरवाही उजागर हो चुकी थी। इसलिए इस मामले की शिकायत सीधे आईआरसीटीसी से की गई। आईआरसीटीसी ने भी शिकायत को गंभीरता से लिया और तत्काल मैनेजर को कार्यालय बुलाकर फटकार लगाई। इसके अलावा कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी भी चल रही है ताकि दोबारा के लिए वह सचेत रहे।



जुर्माने की कार्रवाई होगी
एरिया मैनेजर चंद्रा ने शिकायत के बाद फूड प्लाजा के मैनेजर को तलब किया और यह जानकारी ली कि कितने पैकेट में खाना बेच जा रहा था। इसी के अनुसार जुर्माना निर्धारित होगा और कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button