• lokswarad_3
  • lokswarad_5
  • lokswarad_2
  • bootstrap carousel example
  • lokswarad_4
jquery slideshow by WOWSlider.com v9.0
देश

“झारखंड-बिहार बंद” के दौरान नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर किया बम विस्फोट, कई ट्रेनों की आवाजाही हुई बाधित

(शशि कोन्हेर) : झारखंड-बिहार बंद के दाैरान नक्सलियों ने रेलवे को निशाना बनाया है। धनबाद रेल मंडल के चिचाकी और चाैधरीबांध रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर बम विस्फोट किया। इससे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोट के बाद रेलवे ने तुंरत धनबाद और गया के बीच रेल परिचालन रोक दिया। यह घटना रात करीब डेढ़ बजे घटी। संयोग से जानमान का नुकासन नहीं हुआ। विस्फोट की चपेट में ट्रेन के आने से नुकसान हो सकता था। रेल परिचालन बाधित होने से हावड़ा और नई दिल्ली की तरफ जाने वाली कई ट्रेनें झारखंड-बिहार के विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं।

रेलवे पहले से अलर्ट मोड में

नक्सलियों के बंद के कारण रेलवे अलर्ट मोड में है। गति को नियंत्रित कर ट्रेनों का परिचालन करने का निर्देश दिया गया था। इसके साथ ही विशेष सतर्कता बरती जा रही थी। शायद यही कारण है कि विस्फोट से ट्रेन को नुकसान नहीं हुआ। रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा है।

प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में झारखंड-बिहार बंद

नक्सलियों ने 27 जनवरी को झारखंड-बिहार का आह्वन किया है। यह बंद भाकपा पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस और उनकी नक्सली प्रत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में बुलाई गई है। इसी दाैरान नक्सलियों ने चिचाकी और चाैधरीबांध के बीच विस्फोट किया। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर पोस्टर भी छोड़ा है। इसमें प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने की बात कही गई है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button