play-sharp-fill
बिलासपुर

डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने एनटीपीसी से प्रभावित लोगों के लिए रोजगार और नौकरी की मांग की….

बिलासपुर – एनटीपीसी के प्रशासनिक भवन में एनटीपीसी सीपत के भू विस्थापितों की समस्याओं के निराकरण के लिए बुधवार बैठक हुई। कलेक्टर ने एनटीपीसी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रभावित गांव के स्थानीय नागरिकों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराएं।

Advertisement

इस दौरान मस्तूरी विधायक ने भी विगत दिनों एनटीपीसी के कर्मचारी नरेंद्र मिश्रा की मृत्यु के संदर्भ में उनके परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति देने की बात रखी। एनटीपीसी के अधिकारियों ने 10 दिवस के अंदर समस्या का निराकरण करने का आस्वश्न दिया। बैठक में शामिल अधिकारियों ने इस संदर्भ में उच्च अधिकारियों से चर्चा करने व जल्द निराकरण करने की बात कही है। मस्तूरी विधायक द्वारा विस्थापितों को जल्द से जल्द नौकरी देने के बात एनटीपीसी के समक्ष रखी है। एनटीपीसी के अधिकारियों ने बताया कि भू विस्थापितों में लगभग 55 प्रतिशत लोगों को नौकरी उपलब्ध कराई जा चुकी है।

Advertisement

विधायक बांधी ने सीएसआर मद के तहत प्रभावित इलाकों के तालाबों को रिचार्ज करने, प्रभावित गांवों के स्कूलों में फर्नीचर प्रदान करने, गार्डन बनवाने, प्रभावित इलाकों में सघन वृक्षारोपण भी करने व प्रभावित गांवों में नालियां बनाने का प्रस्ताव एनटीपीसी के सामने रखा है। अधिकारियो ने पर्यावरण विभाग के अधिकारियों को राखड़ डेम के प्रदूषण स्तर के जांच के भी निर्देश दिए। बैठक में मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी, राजेंद्र धीवर, दिलेंद्र कौशिल, आशीष बाकरे, कलेक्टर बिलासपुर सौरभ कुमार, मस्तूरी एसडीएम शर्मा,एनटीपीसी के अधिकारी व प्रभावित गांवों के सरपंच व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Advertisement

मृतक कर्मचारी नरेंद्र मिश्रा और व भू विस्थापितों की नौकरी के लिए 18 तारीख को एनटीपीसी मैं एक सर्वदलीय बैठक रखी जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button