देश

बच्चे को बचाने के लिए सांप से लड़ गए कुत्ते, मगर हुआ ऐसा कि…

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कहा जाता है कि कुत्ते अपने मालिक को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। शायद ही कोई ऐसा हो जिसे इस बात में संदेह हो। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चे को बचाने के लिए सांप से लड़ते कुत्तों को देखा जा सकता है।

Advertisement

इस वीडियो को ट्विटर पर आउट ऑफ कॉन्टेक्स्ट ह्यूमन रेस नाम के पेज से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा गया, ‘टास्क सफलतापूर्वक विफल!’ यह वीडियो 07 सेकंड है जिसे 3.8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। साथ ही इस पर लोगों ने खूब सारे कमेंट भी किए हैं।

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा प्रैम (बच्चों को घुमाने वाली गाड़ी) में सोया हुआ है। इसी दौरान उसके पीछे से एक सांप आ जाता है। कुत्ते उसे सांप से बचाने की कोशिश में जुट जाते हैं। मौके पर तीन कुत्ते सांप से लड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

इसी बीच, एक कुत्ता सांप को अपने मुंह में पकड़ लेता है और उसे दूर फेंक देता है। वीडियो को देखकर मालूम चलता है कि सांप उस व्यक्ति के पास जाकर गिरता है, जो इसकी रिकॉर्डिंग कर रहा होता है। हालांकि, यह ठीक से पता नहीं चल पाता कि सांप आखिर गया कहां।

लोगों ने पेरेंटिंग पर उठाए सवाल
इंटरनेट यूजर्स के बीच यह वीडियो क्लिप खूब शेयर किया जा रहा है। लोगों ने इस पर ढेर सारे कमेंट भी किए हैं। ज्यादातर लोगों ने कुत्तों के इस प्रयास की तारीफ की है। यूजर्स का कहना है कि वाकई कुत्ते बेहद ईमानदार होते हैं।

कुत्तों ने अपनी जान पर खेलकर बच्चे को बचाया है। हालांकि, कई लोगों ने बच्चे को अकेले छोड़ देने पर सवाल भी उठाए हैं। यूजर्स का कहना है कि आखिर ये किस तरह की पेरेंटिंग है। इसे तो माता-पिता की लापरवाही ही कहेंगे। एक यूजर ने कमेंट किया, ‘ये क्या पेरेंटिंग है?’

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button