गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही

11वीं के छात्रों हेतु निःशुल्क कॅरियर गाइडेंस एवं विषय चयन पर जिलास्तरीय वेबीनार आज….

Advertisement

(सुहैल आलम) : गौरेला पेंड्रा मरवाही – प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही के द्वारा जिला स्तर पर कक्षा 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए कॅरियर गाइडेंस एवं विषय चयन पर निःशुल्क वेबीनार का आयोजन दिनांक 6 अगस्त को शाम 5 बजे से ज़ूम के माध्यम से किया जा रहा है। कार्यक्रम का मुख्य विषय कक्षा 10वीं के बाद अब क्या ?

Advertisement


यह एक आम बात है जिसका सामना अधिकांश छात्रों को करना पड़ता है। भारत में हर क्षेत्र में कॅरियर बनाने के बहुत सारे अवसर उपलब्ध हैं, लेकिन सही स्ट्रीम/सब्जेक्ट का चयन करना स्टूडेंट के लिए मुख्य चिंता का विषय रहता है।

Advertisement


कुछ छात्र इस बारे में बहुत ही स्पष्ट रहते हैं कि उनको अपने जीवन में क्या करना है, लेकिन कई छात्र ऐसे भी हैं जो अपने कॅरियर को चुनने को लेकर भ्रमित रहते हैं । कक्षा दसवीं पास करने के बाद कॅरियर चुनना हर छात्र के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण निर्णय होता है। एक सही निर्णय ही अच्छा कॅरियर बनाने में मदद कर सकता है।
सही समय पर सही कॅरियर सलाह और मार्गदर्शन मिलना जीवन में चमत्कार कर सकता है, अपनी ताकत और रूचि का सही से आंकलन और विश्लेषण करके ही आप उपयुक्त कॅरियर मार्ग का निर्धारण कर सकते हैं। यह कार्यक्रम विद्यार्थियों के साथ साथ अभिभावकों के लिए भी उपयोगी है।


इस वेबिनार में हमारे एक्सपर्ट डॉ किशोर दत्ता (ट्रेनर एवं मेंटर ) लेकर आ रहे है वो सारे टिप्स जो आपके कैरियर प्लानिंग को काफी आसान कर देगा। निशुल्क पंजीयन एवं ज़ूम लिंक के लिए मोबाइल नंबर 8643033188 पर अपना नाम व्हाट्सप्प करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button