play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

बिलासपुर व अंबिकापुर हवाई अड्डे के विकास व विस्तार को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया से मिले डिप्टी सीएम सिंहदेव..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली-अंबिकापुर और बिलासपुर के एयरपोर्ट के विकास एवं विस्तार के संदर्भ में चर्चा के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम श्री टी.एस. सिंहदेव ने गत दिवस दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की।

Advertisement

डिप्टी सीएम सिंहदेव ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। सरगुजा के दरिमा में स्थित मां महामाया एयरपोर्ट के लिए डीजीसीए (DGCA) द्वारा 67 बिंदुओं पर मापदंड पूरा करने के निर्देश दिए गए थे। डीजीसीए के मापदंडों के अनुरूप एयरपोर्ट पर लगभग सभी कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है। आगे इसका निरीक्षण होना है।

Advertisement

श्री सिंहदेव ने बताया कि केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने आश्वासन दिया है कि मंत्रालय में यह रिपोर्ट प्रस्तुत होने एवं उसके निराकरण पश्चात हवाई अड्डे के लाइसेंस के निरीक्षण और कामर्शियल फ्लाइट सेवा की कार्यवाही पूरी कर दी जाएगी। श्री सिंहदेव ने इसके साथ ही उनसे अम्बिकापुर को रायपुर, बनारस, राँची और दिल्ली से सीधी विमान सेवाएं देने का भी आग्रह किया।

बिलासपुर एयरपोर्ट के सम्बन्ध में हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में सेना को दी गई ज़मीन को वापस लेकर बिलासपुर एयरपोर्ट के विस्तार में इस्तेमाल करने की चर्चा की गई थी। उन्होंने श्री सिंधिया से बिलासपुर हवाई अड्डे के विस्तार परियोजना में सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया।

मुलाकात के सफल होने को लेकर डिप्टी सीएम सिंहदेव ने विश्वास जताया है कि राज्य और केंद्र के समन्वय से प्रदेश के इन दोनो एयरपोर्ट के कार्य शीघ्र ही पूरे होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button