छत्तीसगढ़बिलासपुर

कलेक्टर ने किया विभिन्न शाखाओं का औचक निरीक्षण,रिकार्ड रूम में सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर : कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने आज जिला कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिला कार्यालय में आने वाले आधे से ज्यादा लोग पुराने रिकॉर्ड लेने के लिए आते हैं। उन्हें शासन के नियमानुसार समय सीमा में अभिलेख मिलने चाहिए।

Advertisement

कलेक्टर ने रिकॉर्ड रूम की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की आकस्मिक आग जैसी दुर्घटना को रोकने के पुख्ता इंतजाम यहां रहना चाहिए। कलेक्टर ने विभिन्न कक्षाओं के निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों के टेबल में उनका नाम और पद भी प्रदर्शित करने को कहा। कलेक्टर ने निर्वाचन शाखा में प्रदर्शन के लिए रखी ईवीएम मशीन का भी अवलोकन किया।

Advertisement

उन्होंने इसके अलावा कोषालय, नजूल शाखा, नजारत शाखा, टाउन एंड कंट्री, निर्वाचन शाखा, श्रम सहित अन्य शाखाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित शाखाओं के कर्मचारियों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्याें की भी जानकारी ली।

कलेक्टर ने विभिन्न फाईलों और रिकार्ड के समुचित रख-रखाव के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान संयुक्त कलेक्टर एवं भू अभिलेख शाखा प्रभारी श्री एसएस दुबे, डीएमएफ शाखा के प्रभारी संयुक्त कलेक्टर श्री वैभव क्षेत्रज्ञ मौजूद थे।  

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button