play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश बघेल ने सीपत में विभिन्न समाज के प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात…..सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए 50 लाख की स्वीकृति, इरशाद अली की मांग पर लालखदान में ईदगाह के लिए 30 लाख की घोषणा

Advertisement

बिलासपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बेलटुकरी एवं सीपत के महाविद्यालय मैदान में आम जनता से भेंट-मुलाकात एवं शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत देखने के बाद एनटीपीसी के गेस्ट हाउस में विभिन्न समाज के प्रतिनिधिमंडलों से भेंट-मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सामाजिक प्रतिनिधियों से सामाजिक सरोकार के कामों एवं समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार समाज के सभी वर्गाें की बेहतरी के लिए काम कर रही है। हमारा यह प्रयास है कि सभी समाज और वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिले और वह आर्थिक रूप से सक्षम व आत्मनिर्भर बने। बीते साढ़े चार सालों के दौरान हमारी सरकार ने कई ऐसी अभिनव योजनाएं शुरू की है।

Advertisement

जिससे ना सिर्फ आम जनता का जुड़ाव बढ़ा है बल्कि उनके जीवन में भी बदलाव आया है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कई समाज के प्रतिनिधियों की मांग पर सामाजिक भवन के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत किए जाने के साथ ही उनकी समस्याओं के निदान के लिए निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए हैं।


मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से भेंट-मुलाकात के दौरान कन्नौजिया कलार समाज के प्रतिनिधिमंडल ने महुआ बोर्ड का गठन किए जाने, मेहर समाज के प्रतिनिधिमंडल ने चर्मशिल्प बोर्ड के गठन, सतनाम समाज के प्रतिनिधियों ने कुटेला धाम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने और कुर्मी चंद्राकर समाज के प्रतिनिधिमंडल ने किसानों से प्रति एकड़ के मान से 20 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री ने श्री दुर्गा प्रसाद द्वारा मरार पटेल समाज के भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए तथा बिंझवार समाज के लिए 20 लाख रूपए स्वीकृत किए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कंवर समाज, श्रीवास समाज, पटेल अघरिया समाज, ब्राह्मण समाज एवं यादव समाज के प्रतिनिधिमंडल के आग्रह पर सामाजिक भवन निर्माण की सहमति दी। मुख्यमंत्री ने गुप्ता समाज के भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, भोई समाज के आग्रह पर मुक्तिधाम में बाउंड्रीवाल के लिए तथा मुस्लिम समाज के आग्रह पर लूतरा शरीफ में रोड निर्माण एवं लाईट लगाए जाने की सहमति दी।

इस मौके पर प्रेस क्लब के प्रतिनिधियों ने पत्रकार सुरक्षा कानून लाने तथा सीपत प्रेस क्लब के लिए सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। छत्तीसगढ़ कन्नौजिया कलार समाज ने सामाजिक भवन के लिए जमीन आबंटन पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने मुस्लिम समाज के प्रमुख इरशाद अली की मांग पर मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के लालखदान महमंद में ईदगाह निर्माण के लिए 30 लाख रुपए की घोषणा की।


     मुख्यमंत्री ने इस मौके पर यादव समाज, कन्नौजिया सूर्यवंशी समाज, सतनामी समाज, कुर्मी वर्मा समाज के प्रतिनिधिमंडल द्वारा सामाजिक भवन निर्माण के लिए पहले भूमि आबंटन कराकर उसकी रजिस्ट्री कराने की बात कही। बंजारा समाज के प्रतिनिधिमंडल के आग्रह पर हरदाडीह स्थित बंजारा मंदिर में आवश्यक सामग्री की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान मद से 3 लाख रूपए स्वीकृत किए जाने की बात कही। सीपत को नगर पंचायत बनाए जाने पर गुप्ता समाज सहित अन्य समाज के प्रतिनिधिमंडलों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button