[fvplayer id="1" autoplay=true]
छत्तीसगढ़

CM बघेल की घोषणा पर अमल, 10वीं और 12वीं के टॉपर आज करेंगे हेलीकॉप्टर की सैर; 18 बार भरेगा उड़ान

(शशि कोन्हेर) : छत्तीसगढ़ सरकार 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणामों में प्रवीण्य सूची में स्थान बनाने वाले छात्र-छात्राओं को शनिवार को हेलीकॉप्टर की सैर कराएगी। इसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा की थी। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं के 90 और कक्षा 12वीं के 35 विद्यार्थियों ने प्रवीण्य सूची में स्थान हासिल किया है।

Advertisement

125 छात्रों को सैर कराएगा हेलीकॉप्टर

Advertisement


आठ अक्टूबर को सुबह आठ बजे से मेधावी विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर से आनंदमयी यात्रा कराने का निर्णय लिया गया है। हेलीकॉप्टर में सात सीटें होने के कारण एक बार में सात विद्यार्थी ही सैर कर पाएंगे। प्रवीण्य सूची में स्थान बनाने वाले कुल 125 विद्यार्थियों को सैर कराने के लिए हेलीकॉप्टर 18 बार उड़ान भरेगा। मंडल ने मेधावी विद्यार्थियों के अभिभावकों से हस्ताक्षर युक्त सहमति पत्र मांगा है। मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि अब तक 119 विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त हो चुका है।

Advertisement

छात्रा की जिद के आगे हारे थे सीएम
इसी वर्ष 6 मई को मुख्यमंत्री बघेल प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के रघुनाथनगर में कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की छात्रा स्मृति ने मुख्यमंत्री से पूछा था कि मैं कब हेलीकॉप्टर में बैठूंगी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि जब तुम 12वीं कक्षा में टॉप करोगी, तब तुमको हेलीकॉप्टर में बैठाएंगे।

उस समय स्मृति जिद पर अड़ गई कि उसे आज ही हेलीकॉप्टर में बैठना है। मुख्यमंत्री ने उसकी जिद को पूरी करते हुए न सिर्फ उसे, बल्कि और भी बहुत से विद्यार्थियों को हेलीकाप्टर की सैर कराई थी। मुख्यमंत्री ने पांच मई को घोषणा की थी कि इस बार कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपरों को हेलीकॉप्टर की सैर कराएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button