देश

जहरीली गैस से भरे कुएं में उतरकर बच्चे की मौत….बचाने गए 5 लोगों का भी दम घुटा

Advertisement


(शशि कोन्हेर) : झारखंड के गोड्डा जिले में कुएं की सफाई करने उतरा बच्चा जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गया। बाद में उसे बचाने एक के बाद उतरे 5 अन्य लोग भी जहरीली गैस में आ गए। आरंभिक जानकारी के मुताबिक 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 अन्य लोग घायल हैं। पूरा मामला गोड्डा जिला के ललमटिया थानाक्षेत्र अंतर्गत राजमहल कोल परियोजना इलाका के डंपिंग भोड़ाई का है। बताया जाता है कि सबसे पहले नाबालिग अपने घर के आंगन में बने कुएं में सफाई करने के लिए उतरा था जहां वह जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गया।

Advertisement


हादसे में मृत बच्चे की पहचान 12 वर्षीय मकसूद अंसारी के रूप में की गई है। हादसे में बेहोश हुए अन्य 5 लोगों को महागामा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से एक मोहम्मद शाहिद की स्थिति गंभीर है इसलिए उसे सदर अस्पताल गोड्डा रेफर किया गया। अन्य घायलों में 19 वर्षीय मुबारक अंसारी और 40 वर्षीय इब्राहिम अंसारी है। घटना को लेकर ग्रामीणों का अलग-अलग दावा है। कुछ लोगों का मानना है कि बच्चा करंट लगने के बाद कुएं में गिर गया वहीं अन्य लोग मानते हैं कि सूखा कुआं जहरीली गैस से भरा था और इसी की चपेट में आकर यह दुखद हादसा हुआ।

Advertisement

ग्रामीणों ने बताया कि 30 फीट गहरे इस सूखे कुएं की सफाई के लिए सबसे पहले 12 वर्षीय मकसूद अंसारी उतरा था। तल पर पहुंचते ही वह बेहोश हो गए। उसे बचाने एक के बाद एक 5 लोग कुएं में उतरे और सभी बेहोश हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button