छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 26 सटोरियों को पकड़ा….

Advertisement

(आशीष मौर्य) : छत्तीसगढ़ पुलिस ने महाराष्ट्र से 26 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। रायपुर में पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि, ये आरोपी महादेव पैनल, रेड्डी 67, लेजर 10 जैसे एप्लिकेशन की मदद से IPL में करोड़ों का सट्टा खिला रहे थे। पुलिस ने पुणे के फ्लैट में रेड मारकर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों का दुबई कनेक्शन भी मिला है।

Advertisement

ये पूरा सट्टे का रैकेट करोड़ों रुपए के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में टिका हुआ था। जिस वजह से पुलिस की रडार में अब अलग-अलग बैंक के कई कर्मचारी भी हैं। जिनके जरिए अवैध तरीके से मल्टी अकाउंट्स खुलवाए गए और सटोरियों से जुड़े खातों में करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन के लेन-देन करने में मदद की।

Advertisement

दरअसल रायपुर पुलिस लगातार आईपीएल में सट्टेबाजी रोकने के लिए आरोपियों की धड़पकड़ कर रही है। इस कड़ी में एंटी क्राइम यूनिट और गंज थाना की टीम ने रायपुर में आठ सटोरियों को पकड़ा था। इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि, पुणे के 2 अलग-अलग इलाकों के फ्लैट में सट्टा खिलाने का बड़ा कारोबार चल रहा है। ये फ्लैट पुणे के भारती विद्यापीठ क्षेत्र और राजदीप अपार्टमेंट में हैं।

सूचना मिलने पर रायपुर पुलिस की टीम को पुणे रवाना किया गया। जहां पर पुलिस कर्मियों ने दूधवाला-सब्जीवाला बनकर फ्लैट की रेकी की। पुलिस एक हफ्ते तक वहां पर रुकी रही। इस बीच पुलिसकर्मी इसी तरह घरेलू कामों के बहाने फ्लैट के अंदर की जानकारी जुटाते रहे। वे इस बात को पुख्ता करते रहे कि जिस फ्लैट में रेड मारना है। वहीं से पूरा सट्टा कारोबार संचालित हो रहा है या नहीं।

पुलिस ने जिन 26 सटोरियों को गिरफ्तार किया है, उन्होंने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो फ्लैट के बाहर सिर्फ पब जाने और पार्टी करने के लिए निकलते थे। इसकेअलावा खाने-पीने और शॉपिंग से जुड़ी सभी चीजें फ्लैट के दरवाजे पर ही ऑर्डर से मंगा ली जाती थी। आरोपियों ने 3 कूक भी रखे हुए थे। जो इन सभी सटोरियों को मनपसंद खाना बनाकर देते थे। यही नौकर बाहर जाकर भी जरूरी चीजें ले आया करते थे।

इस मामले में इन सटोरियों के फ्लैट से 11 लैपटॉप, करीब 100 मोबाइल फोन, 81 ATM, 50 सिम कार्ड, 30 पासबुक, 9 चेक बुक, 2 वाई-फाई और कैल्कुलेटर जब्त किया गया है। जब्त किए गए सामान की कुल कीमत करीब 25 लाख रुपए के आसपास है।

इस मामले में पुलिस को 30 करोड़ रुपए से अधिक के लेन-देन की जानकारी मिली है। इसके अलावा 1000 से अधिक सट्टा खेलने वालों की भी जानकारी सामने आई है। इनकी भी डिटेल पुलिस जुटाने में लगी है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button