play-sharp-fill
देश

मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए शिवसेना के दोनों गुटों ने किया आवेदन, शक्ति प्रदर्शन की तैयारी….

(शशि कोन्हेर) : मुंबई – महाराष्ट्र में विजयदशमी के दिन मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने के लिए शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के साथ-साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट ने भी आवेदन किया है। शिवसेना के दोनों गुट शिवाजी पार्क में रैली करके अपने-अपने वर्चस्व का संकेत देना चाहते हैं।

Advertisement

शिवाजी पार्क में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी
शिवसेना में जून में ही एक बड़ी टूट के बाद इसके अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के हाथ से न सिर्फ सत्ता चली गई, बल्कि दो तिहाई से ज्यादा विधायकों और सांसदों के अलग होने से कार्यकर्ताओं का भी आत्मविश्वास हिल गया है। इस बड़ी टूट के बाद उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में अपने गुट का शक्ति प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं। चूंकि शिवाजी पार्क में शिवसेना की रैली की शुरुआत 56 वर्ष पहले उनके पिता शिवसेना संस्थापक बाला साहब ठाकरे ने की थी। तब से शिवाजी पार्क में शिवसेना की रैली की परंपरा चली आ रही है। उद्धव गुट ने इस बार भी रैली के लिए इस विशाल मैदान की बुकिंग का आवेदन मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में कर दिया है।

Advertisement

शिंदे गुट भी शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में
लेकिन शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी की भूमिका में खड़ा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट भी इसी मैदान में अपना शक्ति प्रदर्शन करना चाहता है। उसने भी इस मैदान की बुकिंग के लिए अपना आवेदन कर दिया है। बीएमसी ने दोनों गुटों के आवेदन प्राप्त होने की पुष्टि की है। साथ ही, यह भी कहा है कि यह मैदान किसे दिया जाए, इसका निर्णय अभी नहीं हुआ है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button