देश

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका….भाजपा में शामिल हुई पूर्व सीएम की पत्नी

Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल हो गई हैं। गीता कोड़ा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं। गीता कोड़ा पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा से सांसद हैं। लोकसभा चुानव से पहले इसे बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। गीता कोड़ा ने बीजेपी के कार्यालय में बाबूलाल मरांडी के सामने पार्टी की सदस्यता ली।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक वह राज्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए गठबंधन से खुश नहीं थीं। बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी आलाकमान को भेज दिया था। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले उनके बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को नुकसान होगा।

इससे पहले, इंडिया ब्लॉक के सदस्यों के बीच मतभेदों को उजागर करते हुए, बीजेपी झारखंड अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पूछा कि क्या यह गठबंधन अस्तित्व में है और इसे भ्रष्ट लोगों का एक समामेलन बताया था। पश्चिम बंगाल और पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के हालिया कदमों का जिक्र करते हुए मरांडी ने कहा था, भारत का गठबंधन अस्तित्व में नहीं था और भविष्य में भी यह अस्तित्व में नहीं आएगा .ममता बनर्जी कह रही हैं कि वह पश्चिम बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस को कोई सीट नहीं देंगी. अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब और हरियाणा पर अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि वह सीट शेयरिंग नहीं करेंगे.

Advertisement

आगामी लोकसभा चुनाव में झारखंड में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर मरांडी ने कहा, “पिछली बार एनडीए गठबंधन ने 12 सीटें जीती थीं और दो सीटें चूक गईं थीं, इस बार हम उन दो सीटों पर भी जीत हासिल करने जा रहे हैं।

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) प्रमुख और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए मरांडी ने उन पर कटाक्ष किया और कहा कि उन्हें उनके कर्मों की वजह से गिरफ्तार किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button