बिलासपुर

शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर बंधवापारा की नारी शक्ति टीम ने किया चक्काजाम, कब तक होगी मांग पूरी….

(प्रदीप भोई) : बिलासपुर – गुरुवार को नारी शक्ति टीम के द्वारा बंधवा पारा के द्वारा शराब दुकान हटाने को लेकर नूतन चौक मेन रोड में चक्का जाम कर दिया बड़ी संख्या में महिलाएं मानव श्रृंखला बनाकर चक्का जाम कर दिया तहसीलदार के समझा इस पर चक्का जाम हटाया गया। बंधवापारा में पिछले काफी समय से शराब भट्टी हटाने की मांग को लेकर वार्ड के नागरिक आंदोलित है। अधिकारियों के आश्वासन पर कुछ समय तक रुके नागरिकों ने एक बार फिर से वादा पूरा ना होने पर आंदोलन के लिए सड़क पर उतरना शुरू कर दिया है। गुरुवार को नूतन चौक में चक्का जाम कर आबकारी और जिला प्रशासन का उन्होंने ध्यान खींचा।

Advertisement

बंधवापारा ड्रीमलैंड स्कूल के पास से शराब भट्टी हटाने को लेकर यहां के नागरिकों ने अलग अलग समय पर कई तरह के आंदोलन किये। नारी शक्ति टीम लगातार प्रशासन का ध्यान इस ओर खींचती रही।अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी जब वहां से दुकान नहीं हटी तो आक्रोशित महिलाओं ने फिर से थमे हुए आंदोलन को धार देना शुरू कर दिया है। गुरुवार की सुबह नारी शक्ति टीम के द्वारा नूतन चौक इंदिरा विहार के सामने चक्का जाम कर दिया गया।

Advertisement

बंधवापारा की रहने वाली महिलाएं शराब दुकान दुकान हटाने की मांग करती आ रही है। पूर्व में भी कलेक्टर पुलिस अधीक्षक आबकारी सभी से गुहार लगा चुकी है।आला अधिकारियों ने 31 मार्च तक शराब दुकान हटाने का आश्वासन दिया था। 2 माह पूर्ण होने के बाद भी शराब दुकान नहीं हटने पर नारी शक्ति टीम ने नूतन चौक मुख्य मार्ग पर मानव श्रृंखला बनाकर चक्का जाम कर दिया। जाम की जानकारी लगते ही तहसीलदार और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर नारी शक्ति टीम को समझाइश दी।वही तहसीलदार ने 2 जुलाई तक शराब भट्टी यहां से हटाने का आश्वासन दिया है। अब देखना होगा कि अधिकारियों द्वारा फिर से दिए गए आश्वासन के अनुसार 2 जुलाई तक बंधवापारा से शराब भट्टी हट जाएगी या एक बार फिर से इन महिलाओं को सड़क पर उतर कर प्रशासन को किया गया वादा याद दिलाने की जरूरत पड़ेगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button