बिलासपुर

चार्ज लेते ही निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लेने सुबह 7 बजे से ही निकलें निगम कमिश्नर….सिम्स में चल रहे निगम के कार्यों का निरीक्षण, मिशन मोड में करें अरपा प्रोजेक्ट का काम

Advertisement

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर- पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन ही नवपदस्थ कमिश्नर श्री अमित कुमार सुबह सात बजे निगम और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जारी निर्माणाधीन कार्यों के साइट पहुंच गए। जहां उन्होंने निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार सुबह सात बजे सबसे पहले सिम्स पहुंचे,जहां उन्होंने नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। सिम्स परिसर में निगम द्वारा सीवर लाइन के लिए नाले का निर्माण किया जा रहा है जिसका अवलोकन करते हुए निगम कमिश्नर श्री कुमार ने गुणवत्ता का ध्यान रखने और पानी की निकासी निर्बाध रूप से हो इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश,इसके अलावा मुख्य द्वार के पास पाथवे बनाया जाना है,जहां पर अनुपयोगी बिजली के पोल को हटाने के निर्देश दिए। नगर निगम द्वारा सिम्स में ओपीडी काउंटर में टोकन मशीन और डिस्पले लगाया गया है उसका भी निगम कमिश्नर ने अवलोकन किया। सिम्स में मरीजों के परिजनों के लिए किचन शेड का निर्माण और सौंदर्यीकरण किया जाना है जिसकी एजेंसी निगम है उसके योजना की जानकारी भी निगम कमिश्नर ने लिया।

Advertisement

अरपा प्रोजेक्ट विशिष्ट प्राथमिकता में,फरवरी तक तीन प्रोजेक्ट को पूरा करने अल्टीमेटम

Advertisement

रविवार को निरीक्षण के दौरान “अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन” कार्य को देखने पहुंचे एमडी श्री कुमार ने कहा की अरपा नदी को प्रदूषण से बचाने और शहर को सौगात के रूप में एक बेहतर रिवर फ्रंट देने के इस काम को विशिष्ट प्राथमिकता में रखकर काम करें,इस प्रोजेक्ट को मिशन मोड में करते हुए जल्द पूरा करें। इसी तरह स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्य प्रोजेक्ट गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बन रहे पिंक स्टेडियम,मल्टीपरपज स्कूल में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और मिनी स्टेडियम और कोतवाली मल्टीलेवल पार्किंग के काम को फरवरी माह के अंत तक पूरा करने अल्टीमेटम एमडी श्री अमित कुमार ने अधिकारियों और ठेकेदार को दिए। पिंक स्टेडियम और मल्टीपरपज स्टेडियम के कुछ कार्य ही शेष है,इसी तरह सिटी कोतवाली मल्टीलेवल पार्किंग में बेसमेंट,ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर समेत सामने के काम को फरवरी माह तक पूरा करने के निर्देश दिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button