देश

आर पार की लड़ाई का मन बना चुके अडानी, शुरू कर दी कानूनी लड़ाई

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : अमेरिकी रिसर्च फर्म की रिपोर्ट से हुए भारी नुकसान और ग्रुप को पहुंची ठेस को लेकर गौतम अडानी अब आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं. शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग को करारा जवाब देने के लिए अब अडानी ग्रुप ने बदले की तैयारी के तहत कानूनी लड़ाई शुरू कर दी है. इस दिशा में उठाए गए बड़े कदम के तहत समूह ने एक बड़ी और महंगी अमेरिका लॉ फर्म को हायर भी कर लिया है.

Advertisement

लॉ फर्म ‘Wachtell’ को हायर किया

Advertisement

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हिंडनबर्ग  से कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए Gautam Adani के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप ने अमेरिकी लीगल फर्म वॉचटेल  को चुना है. ये फर्म दुनिया में फेमस है और इसकी सबसे ज्यादा चर्चा विवादित मामलों में लीगल फाइट करने को लेकर होती रही है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप को लेकर निवेशकों के सेटिंमेंट पर पड़े विपरीत प्रभाव और उन्हें फिर से आश्वस्त करने की दिशा में उठाया गया अडानी का ये बड़ा कदम है.   

कानूनी जंग लड़ने को तैयार अडानी

अडानी ग्रुप की ओर से पहले ही कहा गया था कि वो शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च के खिलाफ अपनी कानूनी लड़ाई  की तैयारी कर रहा है. अब आई रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रुप ने शॉर्ट सेलर फर्म को सबक सिखाने के लिए न्यूयॉर्क स्थित वाचटेल लिप्टन, रोसेन और काट्ज के टॉप वकीलों की सेवाएं ली हैं. गौरतलब है कि बीते 24 जनवरी को पब्लिश की गई रिसर्च रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर अकाउंटिंग फ्रॉड, स्टॉक मैन्युपुलेशन समेत कर्ज को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े किए गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button