देश

एयरपोर्ट पर हुआ हादसा…..भारी बारिश में टूटकर गिर गई छत

Advertisement

Advertisement


भारी बारिश की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर शुक्रवार को छत का एक हिस्सा टूटकर गिर गया जिसमें एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई। इस हादसे के अगले दिन गुजरात में ठीक ऐसा ही हादसा हुआ है। गुजरात के राजकोट एयरपोर्ट की छत का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इसकी जानकारी दी। भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर पैसेंजर पिकअप और ड्रॉप एरिया में कैनोपी (छतरी) गिर गई। जुलाई 2023 में इसका लोकार्पण हुआ था। गनीमत रही की हादसे के वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था। वरना दिल्ली जैसा हादसा हो सकता था।

Advertisement

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरने से एक कैब ड्राइवर की जान चली गई थी। हादसे में छह लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एयरपोर्ट की छत का एक हिस्सा अचानक गिर गया। जिसकी चपेट में आकर कई कारें दब गईं। हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के समय जब कारों पर लोहे के बीम गिरे तो अफरातफरी मच गई और लोग मदद के लिए चिल्लाते हुए नजर आए।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में भारी बारिश के बीच पानी जमा होने के कारण गुरुवार को डुमना एयरपोर्ट के परिसर में कपड़े की छतरी का एक हिस्सा ढह गया जिसके कारण नीचे खड़ी एक कार दब गई। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 11.30 बजे हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। हाईकोर्ट के डायरेक्टर राजीव रत्न पांडे ने पीटीआई से कहा, ‘कपड़े की छतरी ‘ड्रॉप एंड गो’ क्षेत्र को सुंदर बनाने के लिए लगाई गई थी। बारिश के कारण इसपर पानी जमा हो गया। पानी के भार से यह फट गई और पानी वहां खड़ी एक कार पर जोरदार तरीके से गिरा।’

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट में छत का हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत और कम से कम छह लोगों के घायल होने के बाद देश के सभी एयरपोर्ट के स्ट्रक्चरल ऑडिट का आदेश दिया है। अगले दो से पांच दिन में निरीक्षण पूरा करके मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे टर्मिनल-1 पर हुई इस घटना के बाद टर्मिनल पर परिचालन स्थगित कर दिया गया है और वहां से संचालित होने वाली उड़ानों को टी-2 और टी-3 पर शिफ्ट कर दिया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button