play-sharp-fill
गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही

ग्रामीण के घर में घुसे..एक- दो नहीं…तीन-तीन सूंअर जंगली सूअर, मचा हड़कंप…वन अमले ने काफी मशक्कत के बाद तीनों जंगली सुअर को घर से बाहर खदेड़ा..GPM जिले की घटना

Advertisement

(उज्वल तिवारी) : पेंड्रा । गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के मरवाही वन मंडल अंतर्गत मरवाही के चिचगोहना इलाके में आज उस समय हड़कप मच गया। जब गाँव के ही रहने वाले राय परिवार के घर के अंदर एक कमरे में एक नही दो नही तीन तीन जंगली सुअर को देखा । फिर क्या था… घर वाले भागकर घर से बाहर आ गए और मामले की जानकारी वन विभाग की टीम को दी जिसके बाद वन अमले ने काफी मशक्कत के बाद तीनों जंगली सुअर को घर से बाहर खदेड़ा। जिसके बाद जंगली सुअर जंगल की ओर भाग खड़े हुए। तब कही घर वालो ने राहत की सांस ली है। दरअसल पूरा मामला गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र का है।

Advertisement

जहां पर चिचगोहना गांव में रहने वाले पंकज राय के घर मे आज उस समय हड़कप मच गया जब घर के लोगो ने एक कमरे में तीन जंगली सुअर देखे। फिर क्या था डरे सहमे लोग घर को खुला छोड़ बाहर निकल गए और घर के अंदर जंगली सुअर के घुसे होने की जानकारी मरवाही वन परिक्षेत्र के अधिकारियों को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मरवाही वन अमला चिचगोहना में पंकज राय के निवास पहुचा और घर मे घुसे तीनो जंगली सुअरों को बड़ी मसक्कत के बाद जंगल की ओर खदेड़ा।

Advertisement

वही घर वालो की माने तो शायद उनके घर का पीछे का दरवाजा खुला रह जाने के कारण सुअर पीछे के दरवाजा से घर के अंदर घुस गया होगा। तीनों सूवरों को खदेड़ने के बाद वन अमले के साथ घर वालो ने भी राहत की सांस ली है । चिचगोहना गांव सोननदी के किनारे जंगल से लगा हुआ गांव है। और इस इलाके में जंगली सुअर के साथ काफी संख्या में भालु और जंगली जानवरों की मौजूदगी है। जो आए दिन जंगलों से गांव और बस्ती में आ जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button