ओह्ह ! स्मार्ट नगर निगम ने किया ये अंगूठा छाप कारनामा

226

राजस्व रिकॉर्ड से हुआ खुलासा
एक्सक्लुसिव बिलासपुर(lokswar.in).नगर निगम प्रशासन ने 23 मार्च 2018 को एमआईसी में प्रस्ताव पास कर पम्प हाउस से लगी 43200 वर्ग फुट जमीन को अग्नि शमन कार्यालय के लिए होम गॉर्ड को दिया था। यह चार माह बाद अब जमीन राजस्व रिकॉर्ड में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की निकली है . मामले का खुलासा तब हुआ जब जिला सेनानी अशोक वर्मा ने निगम की एमआईसी और सामान्य सभा में पास प्रस्ताव की कॉपी शासन को भेजी। तब पता चला की जिस जमीन को निगम प्रशासन ने अपनी जमीन बताया है वो पीएचई विभाग की है ।


दे दिया होम गॉर्ड को
मजेदार बात ये है की निगम की एमआईसी और सामान्य सभा में प्रस्ताव पास हो गया और अधिकारी जनप्रतिनिधियों को अब तक इस बात की जानकारी नहीं हुई ।इस मामले में महापौर किशोर राय का कहना की उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, अगर ऐसा हुआ है तो जाँच की जाएगी.


अग्नि शमन के लिए मिले एक करोड़
होम गॉर्ड को शासन ने अग्नि शमन कार्यालय के लिए एक करोड़ रुपए स्वीकृत किये है जो लोक निर्माण विभाग के खाते में जमा हो चुका है,पर निगम की लापरवाही के चलते मामला कागजी दांव पेंच में जाकर फंस गया है।


निगम के चलते हुई देरी
होम गॉर्ड के जिला सेनानी अशोक वर्मा ने कहा की अगर उन्हें ये पता होता की ये जमीन लोक स्वस्थ्य यांत्रिकी विभाग की है तो वो सीधे कलेक्टर से पत्राचार कर जमीन की मांग करते,लेकिन निगम ने उन्हें धोखे में रखकर मामले को और उलझा दिया है. इधर जिला सेनानी ने कलेक्टर को पत्र लिखकर उस जमीन को होम गॉर्ड को देने मांग की है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here