• bootstrap carousel
  • lokswarad (2)
slider jquery by WOWSlider.com v9.0
देश

पंजाब के गुरदासपुर में बरामद हुआ 1 किलो आरडीएक्स, पूरे क्षेत्र में हड़कंप

(शशि कोन्हेर) : गुरदासपुर। जिले के दीनानगर क्षेत्र में एक किलाे आरडीएक्‍स बरामद किया गया है। इससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। दीनानगर थाने की पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए ए‍क युव‍क से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद यह आरडीएक्‍स बुधवार को बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए युवक का नाम सुखविंदर सिंह है। बताया जाता है कि उसके पाकिस्तान के तस्करों के साथ संबंध रहे हैं। आरडीएक्स पाकिस्तान से मंगवाया था। पुलिस अभी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे रही है।

बता दें कि पिछले दिनों थाना भैणी मियां खां क्षेत्र में पुलिस ने 2 युवकों को हैंड ग्रेनेड समेत गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि पठानकोट में जो हैंड ग्रेनेड हमला हुआ था उस में भी ऐसे ही हैंड ग्रेनेड इस्तेमाल किए गए थे।

पठानकोट में मिले हैंड ग्रेनेड से जुड़ सकते हैं तार

बता दें कि सोमवार को अमृतसर के रहने वाले युवक सुखविंदर सिंह को रिवाल्‍वर के साथ गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ और निशानदेही पर पुलिस ने दीनानगर से एक किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया। दीनानगर से आरडीएक्स मिलना इसलिए भी अधिक संवेदनशील मामला है क्योंकि 27 जुलाई, 2015 को यहां पुलिस थाने पर आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने पहले एक बस पर फायरिंग की और बाद में थाने में घुस गए थे। इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि तीन नागरिक भी मारे गए थे।

तीनों आतंकियों को भी मार गिराया गया था। युवक सुखविंदर के तार पाकिस्तान में बैठे हथियार तस्करों से हैं। उससे पूछताछ की जा रही है। कुछ दिन पहले गुरदासपुर के भैणी मियां खां में पुलिस ने दो युवकों को हैंड ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट पर फेंके गए ग्रेनेड के मामले के तार इससे जुड़े हो सक

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button